,

यहाँ देवर भाभी का रोज़ करता है योन शोषण! जानिए क्यों

कई बार हमारे सामने ऐसे किस्से सुनंने में आते है जो रिश्तो को कलंकित करते हैं! जैसे की बाप ने बेटी का बलात्कार किया, या किसी ससुर ने अपनी बहु का रपे कर दिया! ऐसे किस्सों को हम शायद बहुत हलके में लेले! लेकिन शायद जिनपे ये बीतती है उनका दर्द कोई नहीं समझ सकता!

दुनिया में कई ऐसे काम किये जाते हैं परंपरा के नाम पर जिनको सुनकर ही कांप जाते है! जहां ऐसा ही एक गांव है स्वार्थ के नाम पर भाई की बीवी के साथ ऐसा ही एक गांव है करते हैं!

आइए हम जानते है कि यहां पर ऐसी क्या कारण है जिसके लिए ऐसा काम किया करते हैं.

खेती के नाम पर मज़े के लिए

यहां लोगों के पास अजीविका का दूसरा साधन नहीं है इसी कारण इनके पास भूमि कम है और इस रिश्तो को कलंकित करते हैं! इस योन शोषण परंपरा के पीछे का कारण पुरुष और महिला के लिंगानुपात में बड़ा अंतर है!

यदि कोई महिला गैर पुरुष के साथ योन शोषण बनाने से मना कर दे तो उनके साथ व्यवहार किया जाता है.इस परंपरा को निभा रही महिलाएं भी इसके बारे में बात नहीं करती! इस गांव के लोग खेती करते है!

 

आप सोच रहे होंगे की आखिर ये सब होता कहा हैं

राजस्थान के अलवर जिले के एक छोटे से गांव मनखेरा में!

खबरों के अनुसार राजस्थान के अलवर जिले के एक छोटे से गांव मनखेरा में भूमि का बंटवारा न हो इसलिए एक भाई शादी न करके अपने ही भाई की पत्नी से जबरदस्ती योन शोषण बनाता है! यह सब परिवारवालों की रजामंदी से होता है.

राजस्थान के अलवर जिले के एक छोटे से गांव मनखेरा में के सभी के पास थोड़ी बहुत भूमि ही है! भूमि बचाने के लिए दो भाईयों में एक महिला को बांटा जाता है. ऐेसे में अगर परिवार में दो भाई है और उनके पास भूमि कम है तो सिर्फ एक भाई की ही शादी की जाती है ताकि भूमि आगे बंट न सकें!

Next

Leave a Reply

Your email address will not be published.